धोनी ने रोहित शर्मा के कप्तानी पर दिया बड़ा बयान

धोनी ने रोहित शर्मा के कप्तानी पर दिया बड़ा बयान

DHONI AND ROHIT  ©️ AFP

श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है, तो दो नए चेहरों को पहली बार टीम में जगह मिली है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट और तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम घोषित कर दी है.

पिछले कुछ समय से खेलने के चलते विराट कोहली को वनडे सीरीज से आराम दिया गया है. विराट की गैरमौजूदगी में ओपनर रोहित शर्मा वनडे में टीम की कप्‍तानी करेंगे और  टीम में सबसे अनुभवी बल्लेबाज के रूप में महेंद्र सिंह धोनी मौजूद होंगे। आज अगर रोहित शर्मा टीम के कप्तान बने है, और वे टीम में ओपनिंग कर्रे हैं इसकी सबसे बड़ी वजह कहीं ना कहीं महेंद्र सिंह धोनी है क्योंकि धोनी ने रोहित शर्मा को सबसे पहले ओपनिंग करवाई थी।

और अब रोहित शर्मा टीम इंडिया की धमाकेदार ओपनर बन चुके हैं। रोहित शर्मा का कप्तान बनने पर महेंद्र सिंह धोनी ने अपना बयान दिया है। धोनी ने कहा कि रोहित शर्मा एक अच्छे खिलाडी है, और इसी के साथ वह एक अच्छे कप्तान भी है। धोनी ने आगे कहा, ये हम देख चुके हैं कि रोहित शर्मा ने IPL में कितनी अच्छी कप्तानी की और मुंबई इंडियंस को 3 बार चैंपियन भी बनाया। महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में अपने करियर शुरू करने वाले रोहित शर्मा, अब अपने ही कप्तानी में उनको ही खिलाएंगे। देखना यह होगा कि महेंद्र सिंह धोनी कितने नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

RECOMENDED VIDEO:

वनडे सीरीज के लिए टीम– रोहित शर्मा (कप्तान) शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एम एस धोनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल।

तीसरे टेस्ट के लिए टीम- विराट कोहली (कप्तान) मुरली विजय, के एल राहुल, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा और विजय शंकर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *